महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में शुक्रवार सुबह हुए हादसे में मारे गये श्रमिकों के परिजनों के लिये सहायता राशि की घोषणा की।

मुंबई, राजनीति संदेश [अनूप जी प्रधान] औरंगाबाद हादसे में मारे गये श्रमिकों के परिजनों के लिये महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पांच-पांच लाख रुपये की मदद की घोषणा की है। बता दें कि इससे पहले मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज चौहान ने भी हादसे के शिकार हुए श्रमिकों के परिजनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की थी और श्रमिकों की मौत पर दुख जताया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में एक ट्रेन दुर्घटना में राज्य के 14 प्रवासी श्रमिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवारों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। बता दें कि मध्य प्रदेश के 14 प्रवासी मजदूर, जो रेल पटरियों पर सो रहे थे, शुक्रवार की तड़के महाराष्ट्र में औरंगाबाद जिले के करमाड़ स्टेशन पर हादसे का शिकार हो गये।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, “मैंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और उनके परिवारों को सहायता के अलावा दुर्घटना की जांच की मांग की है,” मृत मजदूरों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।उन्होंने कहा कि घायल प्रवासियों की देखभाल करने और उनके इलाज की आवश्यक व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों की एक टीम औरंगाबाद भेजी जाएगी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद में सुबह 5.15 बजे रेलवे ट्रैक पर प्रवासी श्रमिकों के ऊपर से एक खाली मालगाड़ी गुजरने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 14 मजदूरों की  मौके पर ही मौत हो गयी  और दो मजदूर घायल बताये जा रहे हैं । मिली जानकारी के अनुसार ये श्रमिक भुसावल से पैदल मध्‍य प्रदेश जा रहे थे और रेल पटरियों के किनारे किनारे चल रहे थे । पैदल चलने के कारण थकान महसूस होने पर पटरियों पर ही सो गये ।

...